Market Live

Friday, 7 April 2017

कम डाटा खर्च वाला `ट्विटर लाइट` लांच

विश्व की अग्रणी माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को कम डाटा खर्च करने वाले और धीमे नेटवर्क पर भी तेज काम करने वाले वर्जन 'ट्विटर लाइट' को भारत में लांच कर दिया। ट्विटर ने अपने इस नए वर्जन के लिए वोडाफोन को वैश्विक साझेदार बनाया है। ट्विटर लाइट मोबाइल डाटा पर चलने वाला ऐसा वर्जन है, जो पहले की अपेक्षा 30 फीसदी तेजी से काम करेगा और 70 फीसदी कम डाटा खर्च करेगा। हालांकि इसके लिए डाटा सेवर मोड ऑन करना होगा और यह वर्जन मोबाइल डाटा का एक एमबी से भी कम डाटा खर्च करेगा।

ट्विटर की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में ट्विटर एशिया पैसिफिक के प्रबंध निदेशक माया हरि के हवाले से कहा गया है, "ट्विटर के इस लाइट वर्जन के साथ हम भारत के अपने बेहद उत्साही उपयोगकर्ताओं को पहले से कहीं बेहतर ट्विटर अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। इसके जरिए हम देश के बड़े शहरों से बाहर निकलकर छोटे शहरों के उपयोगकर्ताओं तक पहुंच बनाएंगे, जो उन्हें यह देखने में मदद करेगा कि शेष दुनिया में क्या हो रहा है।" ट्विटर लाइट के पहले वैश्विक साझेदार के तौर पर वोडाफोन देश में शुरू हुए बेहद लोकप्रिय टी-20 लीग टूर्नामेंट आईपीएल के दौरान अपने ग्राहकों को समयबद्ध तरीके से क्रिकेट की खबरें मुहैया कराएगा।

कंपनी का कहना है, "अगर आपके मोबाइल का नेटवर्क थोड़ी देर के लिए खत्म भी हो जाता है तो ट्विटर लाइट अपने ग्राहकों को ऑफलाइन सेवा मुहैया कराती रहेगी, जिससे कि वे थोड़ी देर के लिए भी ट्विटर से कटा हुआ महसूस न करें।"

अधिक जानकारी के लिए -- http://www.ripplesadvisory.com/nifty-future-.php

Riyanshi

About Riyanshi

Author Description here..

Subscribe to this Blog via Email :

Note: only a member of this blog may post a comment.