कमोडिटी बाजार; आज क्या हो रणनीति

अमेरिका में आज फेड की पिछली बैठक का ब्यौरा जारी होगा और इससे पहले सोना बिल्कुल ठहर गया है। इसमें कल के स्तर के आसपास 1235 डॉलर पर कारोबार हो रहा है। ऊपरी स्तर से कुछ दबाव भी है और चांदी में भी सुस्ती है। हालांकि कच्चे तेल में तेजी आई है और ब्रेंट का दाम 57 डॉलर के पास पहुंच गया है। जबकि इसमें नायमैक्स पर 54 डॉलर के ऊपर कारोबार हो रहा है। दरअसल ओपेक ने उत्पादन कटौती को विस्तार देने का संकेत दिया है। ऐसे में कच्चे तेल की कीमतों को सपोर्ट मिला है और कल 1.5 फीसदी की तेजी के बाद आज भी करीब 0.5 फीसदी ऊपर कारोबार हो रहा है।

घरेलू बाजार में एमसीएक्स पर सोना 0.2 फीसदी गिरकर 29235 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है जबकि चांदी 0.4 फीसदी की कमजोरी के साथ 42670 रुपये के नीचे दिख रही है। एमसीएक्स पर कच्चा तेल 0.3 फीसदी गिरावट के साथ 3655 रुपये के आसपास नजर आ रहा है वहीं नैचुरल गैस 0.06 फीसदी का मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

इस बीच सरकार ने गेहूं पर दोबारा इंपोर्ट ड्यूटी लगाने का संकेत दिया है। खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कल कहा कि किसानों को उचित दाम दिलाने के लिए सरकार गेहूं पर इंपोर्ट ड्यूटी लगा सकती है। गौर करने वाली बात ये है कि इस साल गेहूं की रिकॉर्ड पैदावार होने का अनुमान है और इससे पहले ही इसकी कीमतों में जोरदार गिरावट आई है। एमसीएक्स पर मेंथा तेल का फऱवरी वायदा 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 1010 रुपये के करीब आ गया है।

Get Commodity Market Tips for click here http://www.ripplesadvisory.com/services.php.

viny k.samual

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.