देश के मनोरंजन और मीडिया क्षेत्र के साल 2021 तक 2,91,000 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार तक पहुंचने तक उम्मीद है और इसकी साल 2017-21 के बीच वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) 10.5 फीसदी होगी। इसमें बताया गया कि टीवी सब्सक्रिप्शन राजस्व 2016 में 52,755 करोड़ रुपये था जो 2021 में 90,713 करोड़ रुपये हो जाएगा, जिसकी सीएजीआर 11.6 फीसदी होगी। वहीं, विज्ञापन के संदर्भ में टीवी की हिस्सेदारी सबसे अधिक बनी रहेगी जो 2016 में 21,874 करोड़ रुपये रही, वह साल 2021 तक बढ़कर 37,315 करोड़ रुपये होगी। 2017-21 में इंटरनेट विज्ञापन की वृद्धि दर 18.6 फीसदी होगी, जबकि टीवी की विज्ञापन की वृद्धि दर 11.1 फीसदी होगी। शेयर बाजार की जानकारी के लिए क्लिक करे -- http://www.ripplesadvisory.com/nifty-future-.php
Riyanshi
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